जिला निर्वाचन अधिकारी ने की राजनीतिक प्रतिनिधियों के साथ बैठक

रायबरेली रिपोर्ट (ब्यूरो)

जिला निर्वाचन अधिकारी ने की राजनीतिक प्रतिनिधियों के साथ बैठक 

रायबरेली 19 मार्च। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल,निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बचत भवन सभागार में बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने उपस्थित प्रतिनिधियों से कहा कि मतदान की इस पूरी प्रक्रिया में आचार संहिता का पालन करें। जो भी गाइडलाइन राजनीतिक दलों के लिए निर्धारित की गई है उसका अक्षरश: पालन कराया जाए। यदि किसी के द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है तो उसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दें।

 

नामांकन के दौरान वाहनों को नामांकन एरिया से उचित दूरी पर ही रखें। मतदाताओं को प्रभावित करने वाले अराजक तत्वों की सूचना तत्काल प्रशासन को दें। जिससे कि समय रहते उन पर रोक लगाई जा सके। उन्होंने कहा कि मतदान एक लंबी प्रक्रिया है जिसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है। 

अपर पुलिस अधीक्षक ने प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा की आचार संहिता के बीच त्योहारों की भी तिथियां निर्धारित है। इस बात का ध्यान रखा जाए की त्योहारों के समय धारा 144 का उल्लंघन न होने पाए। जुलूस और सभा करते समय प्रशासन की अनुमति अवश्य ली जाए।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी,मुख्य कोषाधिकारी, अपर जिला अधिकारी (वित्त राजस्व) एवम सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp