मोतियाबिंद मुक्त अयोध्या के संकल्प के साथ आज कल्याणम करोति सबके साथ

रिपोर्ट -दीपेंद्र सिंह
लखनऊ

मोतियाबिंद मुक्त अयोध्या के संकल्प के साथ आज कल्याणम करोति के संस्थापक सदस्य श्रद्धेय श्री विमल कुमार शर्मा जी की पुण्यतिथि पर आयोजित नेत्र परीक्षण शिविर में इंडियन ऑयल से प्राप्त ‘सचल नेत्र परीक्षण वाहन ‘को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं राज्य सभा सांसद डॉ अशोक वाजपेई जी ने हरी झंडी दिखा कर लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना किया।

KGMU लखनऊ नेत्र विभाग की विभागाध्य्क्ष डॉ अभिजीत कौर जी के नेतृत्व में तथा श्रद्धेय चंद्रभानु गुप्त जी की समाजसेवी संस्था भारत सेवा संस्थान के अध्यक्ष आदरणीय डॉ अशोक वाजपेई जी की सदप्रेरणा से श्रद्धेय गुप्त जी को समर्पित संस्था कल्याणम करोति लखनऊ द्वारा चंन्द्रावल सरोजनी नगर में नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन कल्याणम करोति संस्था के संस्थापक सदस्य श्रद्धेय स्व श्री विमल कुमार शर्मा जी की पुण्य तिथि पर आयोजित किया गया .

इस अति भीषण शीत लहर मे भी आज के इस परीक्षण शिविर में संतोष जनक नेत्र रोगियों का आगमन हुआ.231 नेत्र रोगियों का परीक्षण कर उनमें से 49 नेत्ररोगियों को ऑपरेशन के लिए चयनित किया गया. चयनित सभी नेत्र रोगियों का ऑपरेशन KGMU नेत्र विभाग में निशुल्क किया जायेगा.डॉ अशोक वाजपेयी जी द्वारा इस शिविर में दिव्यांग जनों को व्हीलचेयर भी प्रदान की गयी।

भारत सेवा संस्थान के अध्यक्ष और सांसद डॉ अशोक वाजपेई जी ने अपने उद्धबोधन में कहा कि उदारमना श्रद्धेय स्व विमल कुमार शर्माजी का जीवन वास्तव में बहुमुखी सेवाओं से ओतप्रोत रहा उनका सारा जीवन यशोमय रहा ,सेवामय रहा है. वह अनाशक्त भाव से कुछ न कुछ सत्कार्य अंतिम समय तक करते रहे.अंतिम समय तक भी वह तरुणो से अधिक परिश्रमशील,सेवाशील और सक्रिय रहे.

लोककल्याण की भावना की चरम सीमा उनके द्वारा किये गए अपने देहदान और नेत्रदान के रूप में परणित हुई.समय समय पर जनमानस में ऐसे कर्मवीर महापुरुष अवतरित होते रहतें है जिनका स्मरण मात्र ही नवीन शक्ति और स्फूर्ति प्रदान करता है।

संस्था के मोतियाबिंद मुक्त अयोध्या के संकल्प की डॉ वाजपेयी ने प्रशंशा करते हुए कहा कि अंधत्व की ओर बढ़ नेत्र रोगियों के नेत्रों को पुनः ज्योतिर्मय प्रकाश से भरने से पुनीत कुछ भी नहीं। इसके निमित्त हर संभव सहयोग करने का उन्होंने आश्वाशन दिया।

इस कार्यक्रम में भारत सेवा संस्थान से श्री फ़िदा हुसैन अंसारी जी, डॉक्टर जे.एन मिश्रा जी श्री अरुण कुमार जी श्री नरेन्द मणि त्रिपाठी जी एवं श्री राजेश अग्रवाल जी उपस्थित रहे।

Kgmu से डॉक्टर भास्कर, डॉ ओ.पी सिंह अपनी टीम के साथ सक्रिय रूप से उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्य सुधा वाजपेई जी और डॉ राजेश तिवारी जी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में भारी संख्या में क्षेत्र के प्रबुद्ध
लोग और नेत्र रोगी शामिल रहे ।

One thought on “मोतियाबिंद मुक्त अयोध्या के संकल्प के साथ आज कल्याणम करोति सबके साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp