बांदा के रास्ते से लाकर लालगंज क्षेत्र में बेचे जाते हैं अवैध असलहे।

बांदा के रास्ते से लाकर लालगंज क्षेत्र में बेचे जाते हैं अवैध असलहे।

दीपेंद्र सिंह (संपादक)

अमेठी हत्याकांड के आरोपी चंदन वर्मा को पिस्टल बेचने वाले लालगंज कोतवाली क्षेत्र के तिकोना पार्क निवासी अन्नू की कबूलकारी के बाद क्षेत्र में अवैध असलहों की खरीद फरोख्त के एक नेटवर्क का खुलासा हुआ है। बांदा के रास्ते से यह अवैध असलहे लालगंज कोतवाली क्षेत्र में लाए जाते हैं और उसके बाद यहां मौजूद लोग इन असलहों को जरूरतमंदों तक पहुंचाते हैं। अन्नू अवैध असलहों की खरीद फरोख्त का मुख्य कारोबारी था। उसके साथ दो अन्य युवक पूरे क्षेत्र में असलहा तस्करी का धंधा संभाल रहे थे।

लालगंज पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम अवैध असलहों का कारोबार करने वाले पांच तस्करों को दबोचा है। पुलिस टीम ने तस्करों के पास से पांच पिस्टल व कारतूस और सफारी वाहन बरामद किया। पुलिस पूछताछ में सभी ने बताया कि वह लोग काफी अरसे से असलहों की खरीद फरोख्त कर रहें हैं। अपर पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मुखबिर की सूचना पर लालगंज पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने डलमऊ रोड ओवर ब्रिज के पास से धुन्नर सिंह उर्फ चित्रसेन पुत्र स्व. भारत सिंह निवासी खरगपुर सौताना थाना लालगंज अनुराग सिंह पुत्र स्व. कृष्ण बिहारी सिंह निवासी हरीपुर थाना लालगंज स्वपनिल सिंह उर्फ छोटू पुत्र धुन्नी सिंह निवासी पूरे नन्दा सिंह मजरे समरदहा थाना मिल एरिया मुशीर वेग पुत्र हामिद बेग निवासी मटिहा थाना कोतवाली नगर और शिवम सिंह पुत्र स्व. धीरेन्द्र बहादुर सिंह निवासी लोकर उतरावां थाना लालगंज में किया गिरफ्तार। इनके पास से 32अवैध असलहों की तस्करी की मंडी बना लालगंज  बोर की पांच पिस्टल व दो जिन्दा कारतूस और सफारी वाहन बरामद किया। एएसपी श्री सिन्हा ने बताया कि पुलिस टीम की पूछतांछ में पकड़े गए अभियुक्त धुन्नर सिंह व अनुराग सिंह उर्फ नानबच्चा बताया कि साहब हम लोग सफारी कार से अवैध शस्त्र पिस्टल व कारतूस खरीदने बेचने का कार्य करते हैं। बरामद सभी पिस्टल के संबंध में दोनों ने बताया गया कि यह सभी पिस्टल हमने गैर जनपद से किसी अज्ञात व्यक्ति से खरीदी थी। आज हम यह पिस्टल स्वपनिल सिंह मुशीर वेग व शिवम सिंह को देने आये थे जिसके एवज में इन तीनों द्वारा पैसा पूर्व में दे दिया गया था। तीनों अभियुक्त पिस्टल लेकर चेक कर रहे थे तभी पुलिस टीम ने धर दबोचा।

अमेठी हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त चन्दन वर्मा की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछतांछ में हत्या में प्रयुक्त अवैध पिस्टल की खरीद लालगंज से करने के खुलासे के बाद एकबारगी लालगंज चर्चा में आ गया।लालगंज चर्चा में ही नहीं आया बल्कि अयोध्या अमेठी की एसओजी टीम द्वारा धड़ाधड़ की गिरफ्तारियों से हर की जुबान पर चर्चा होने लगी कि क्या लालगंज अवैध असलहों की तस्करी की मंडी बन गया है । अमेठी व एएसपी ने बताया कि अभियुक्त धुन्नर सिंह व अनुराग सिंह अवैध शस्त्र व कारतूस की तस्करी का कार्य करते है। बांदा के रास्ते से अवैध शस्त्र लाकर जनपद रायबरेली में लाभ प्राप्त कर बेंचते हैं।एएसपी ने बताया कि पकड़े गए असलहा तस्करों का लंबा चौड़ा अपराधिक इतिहास है। साथ ही सभी के अपराधिक इतिहास की जानकारी जुटायी जा रही है। एएसपी ने बताया कि गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक लालगंज संजय कुमार एसओजी के प्रभारी उप निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह सर्विलांस सेल प्रभारी उप निरीक्षक चन्द्र प्रताप सिंह के साथ एसओजी व लालगंज थाने की टीम शामिल थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp