जिलाधिकारी हर्षिता माथुर व पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह ने एनकार्ड की बैठक में दिए आवश्यक निर्देश।

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर व पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह ने एनकार्ड की बैठक में दिए आवश्यक निर्देश।

दीपेंद्र सिंह (संपादक)

डीएम-हर्षिता माथुर व पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह ने सोमवार को संयुक्त रूप से कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में नशीले एवं मादक पदार्थों के अवैध व्यापार पर अंकुश लगाए जाने के दृष्टिगत एनकार्ड की बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में नारकोटिक्स पदार्थ ड्रग्स तथा अवैध शराब की बिक्री निर्माण संचय आदि के रोकथाम के लिए पुलिस विभाग आबकारी विभाग तथा ड्रग्स विभाग के अधिकारियों को अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 

अवैध नशीले पदार्थ व दवाओं आदि की रोकथाम के लिए सभी स्टाकहोल्डर्स से समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने के निर्देश दिए गये। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी शिक्षण संस्थानो के आसपास यह सुनिश्चित कराया जाए कि किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थ की बिक्री ना हो रही हो। पान की दुकानों व मेडिकल स्टोरो की भी समय-समय पर जांच की जाए। ड्रग विभाग यह सुनिश्चित कराये कि किसी भी मेडिकल स्टोर पर बिना चिकित्सक के सलाह पर किसी भी प्रकार की प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री ना हो।

मेडिकल स्टोर पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया जाए। जनपद के स्कूल कॉलेज आदि शैक्षिक संस्थानों में युवा पीढ़ी को नशे की लत नहीं लगने पाए इस हेतु हर संभव प्रयास किया जायें। इसके लिए समय- समय पर जागरूकता अभियान भी चलाया जाए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी इसमें विशेष प्रयास किए जायें। विद्यालयों में नशा मुक्ति अभियान के दौरान नशीली दवा व मादक पदार्थों आदि के संबंध में जागरूक किया जाए। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा अपर जिलाधिकारी प्रशासन सिद्धार्थ जिला आबकारी अधिकारी रवींद्र प्रताप सिंह जिला विद्यालय निरीक्षक आबकारी निरीक्षकगण स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य संबंधित उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp