मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम 5 करोड़ रुपये में दिया दान।

मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम 5 करोड़ रुपये में दिया दान।

दीपेंद्र सिंह (संपादक)

भारत के सबसे बड़े अरबपति उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इन दिनों चारधाम यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने केदारनाथ और बदरीनाथ धाम की यात्रा करके पूजा-अर्चना की और दर्शन किए।  रविवार को बदरीनाथ-केदारनाथ की यात्रा के दौरान मुकेश अंबानी ने दान दिए हैं। एनबीसी-टीवी18 की रिपोर्ट के अनुसार बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति बीकेटीसी ने मुकेश अंबानी का जोरदार तरीके से स्वागत किया।रिपोर्ट में कहा गया है कि अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिरों को 5 करोड़ रुपये दान किए हैं।

बदरीनाथ धाम और केदारनाथ धाम की यात्रा के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी साधारण वेश-भूषा सफेद कुर्ता पायजामा और बेज जैकेट पहने नजर आए। इस दौरान मुकेश अंबानी भारी सुरक्षा घेरे में पूजा-अर्चना करते देखे गए। उद्योगपति ने मंदिरों के सामने तस्वीरें भी खिंचवाईं जबकि उनकी एक झलक पाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।सुरम्य हिमालयी क्षेत्र में बसे बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम हिंदू समुदाय के लिए धार्मिक महत्व रखते हैं क्योंकि वे पवित्र चार धाम यात्रा का हिस्सा हैं। मुकेश अंबानी ने पिछले साल भी अपने परिवार के साथ इन मंदिरों का दौरा किया था।

2023 में उन्होंने अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के साथ पवित्र मंदिरों का दौरा किया। इससे पहले भी मुकेश अंबानी के परिवार ने बदरीनाथ धाम और केदारनाथ धाम में दान दिए थे। साल 2022 में अंबानी परिवार आशीर्वाद लेने के लिए बद्रीनाथ धाम और केदारनाथ धाम पहुंचा था। इस दौरान इन दोनों धामों के मंदिरों की संयुक्त समिति को 5 करोड़ रुपये का दान दिया था। अक्सर मंदिरों में जाने और धार्मिक स्थलों पर दान देने के लिए मशहूर अंबानी परिवार ने इससे पहले गणेश चतुर्थी के अवसर पर मुंबई में लालबागचा राजा की मूर्ति को लगभग 15 करोड़ रुपये का 20 किलो सोने का मुकुट दान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp