खण्ड शिक्षा अधिकारी राम मिलन यादव ने छात्र-छात्राओं को परीक्षा की तैयारी के दिये टिप्स

रिपोर्ट -यस कुमार
रायबरेली

महराजगंज कस्बा स्थित स्वदेश सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज में वन्दना सभा के दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी राम मिलन यादव ने दशम एवं द्वादश के छात्र-छात्राओं को परीक्षा की तैयारी से सम्बन्धित कुछ टिप्स देते हुए उत्साहित किया।

शिक्षा अधिकारी ने साथ ही किसी भी प्रकार से भयभीत न होने की सलाह देते हुए कहा कठिन परिश्रम ही सफल जीवन का आधार है। बोर्ड परीक्षा के सम्बन्ध में लेखन व विषयगत आवश्यक्तानुसार चित्रण के साथ आवश्यक नामांकन करते हुए अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की सलाह दी।
परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं में अच्छे लेखन का पर्याप्त प्रभाव होता है। अतः विषयगत अच्छे प्रस्तुतिकरण के साथ सुलेख का कोई विकल्प नहीं हो सकता। भैया बहनों के अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं।

आज इण्टरमीडिएट बोर्ड की भौतिक विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा के परीक्षक महोदय से भी वार्ता की। परीक्षा सकुशल सम्पन्न हुई। इस अवसर पर कानपुर से आये भौतिक विज्ञान के परीक्षक नीरज शाक्य ने भी भैया बहनों को आशीर्वाद दिया।
खण्ड शिक्षा अधिकारी ने भगवान श्री राम की पुनरप्रतिष्ठा से सम्बन्धित विशाल शोभा यात्रा में भगवान श्री राम, लक्ष्मण, माता सीता, व श्री राम के अनन्य भक्त हनुमान के रूप में प्रदर्शन करने वाले भैया बहनों क्रमशः भैया आदित्य, अनुज, अनुप्रिया एवं सुधांशु पाण्डेय को पुरस्कृत कर अपना स्नेहशीष दिया ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य वीरेन्द्र वर्मा ने खण्ड शिक्षा अधिकारी राम मिलन यादव एवं भौतिक विज्ञान के परीक्षक नीरज शाक्य को अंग वस्त्र के साथ कर्म पथ पर प्रेरित करने के लिए श्रीमद्भगवतगीता की पवित्र पुस्तक भेंट की। साथ ही दोनों महानुभावों के साथ पूर्व छात्रा बहन अनामिका को भी धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp