मतदेय स्थलों पर जरूरी सुविधाएं सुनिश्चित कराने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक 

मतदेय स्थलों पर जरूरी सुविधाएं सुनिश्चित कराने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक 

रायबरेली रिपोर्ट (रूपेंद्र सिंह)

रायबरेली,2 अप्रैल। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर ने सेक्टर मजिस्ट्रेटो के साथ कलेक्ट्रेट स्थित बचत भवन सभागार में बैठक की। मतदेय स्थलों पर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करने के लिए उन्होंने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटो को निर्देश दिया कि सभी सुविधाएं समय रहते पूरी कर ली जाए। मतदेय स्थलों पर बिजली,पानी,फर्नीचर,शौचालय,शेड और रैंप की व्यवस्था होनी चाहिए।

जिससे कि वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों तक जाने वाले मार्गों को भी सुव्यवस्थित करा लिया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण हो इसके लिए सुरक्षा का पर्याप्त ख्याल रखा जाए। मतदेय स्थलों पर मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए समय-समय से मतदान स्थलों का निरीक्षण किया जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव,उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रफुल्ल त्रिपाठी, नगर मजिस्ट्रेट बाबूराम, समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पंचायती राज अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp