बाबासाहब डा०भीमराव अंबेडकर जी का कांग्रेस ने सदैव किया अपमान

बाबासाहब डा०भीमराव अंबेडकर जी का कांग्रेस ने सदैव किया अपमान

रायबरेली रिपोर्ट।   ( रूपेंद्र सिंह)

रायबरेली 14 अप्रैल 2024,
बाबासाहब डा०भीमराव अंबेडकर जी का कांग्रेस ने सदैव किया अपमान,
जबकि भाजपा ने ही दिया सम्मान।
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश मंत्री,पूर्व राज्य मंत्री स्तर चेयरमैन एवं रायबरेली 36-लोकसभा प्रभारी के वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि कांग्रेस ने बाबासाहब डा०भीमराव अंबेडकर जी का सदैव अपमान किया है जबकि भाजपा ने अवसर मिलने पर उनको सदैव सम्मान दिया है उक्त बातें आज डा०अंबेडकर जयंती पर भाजपा द्वारा प्रत्येक बूथ पर समरसता दिवस के रूप में आयोजित कार्यक्रम में कहा है।
लोकसभा प्रभारी वीरेन्द्र तिवारी आज रायबरेली लोकसभा क्षेत्र की सदर विधान सभा क्षेत्र में प्रकाश नगर शक्ति केन्द्र के बूथ नं०-139 अनुसूचित बस्ती अस्पताल कालोनी में डा०अंबेडकर जी की जयंती पर भाजपा की बूथ समिति द्वारा आयोजित समरसता दिवस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई लड़ने के साथ ही आजाद भारत का संविधान बनाने में डा०अंबेडकर जी की अहम भूमिका रही है इसके बावजूद कांग्रेस सरकारों ने अन्य लोगों को यह सम्मान दिया लेकिन उनका सम्मान नहीं किया जोकि इस सम्मान के काबिल थे।
उन्होंने कहा कि 31 मार्च 1990 को भाजपा की माँग पर श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेयी जी की प्रबल माँग और दबाव बनाने पर भाजपा समर्थित वीoपीoसिंह सरकार में मरणोपरांत डा०अंबेडकर जी को भारत रत्न दिया गया।

रायबरेली लोकसभा प्रभारी वीरेन्द्र तिवारी ने रायबरेली में डा०अंबेडकर जी की जयंती पर दलित बस्ती में आयोजित कार्यक्रम में उनके चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कांग्रेस पर डा०अंबेडकर जी,अनुसूचित वर्ग एवं दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि यहाँ से सांसद श्रीमती इन्दिरा गाँधी जी भी लगातार देश की प्रधानमंत्री रही हैं और इसी के बगल की अमेठी लोकसभा से उनके पुत्र कांग्रेस के सांसद बनकर श्री राजीव गांधी जी प्रधानमंत्री रहे हैं लेकिन किसी ने भी डा०अंबेडकर जी को भारत रत्न का सम्मान देने के लायक़ नहीं समझा।
श्री तिवारी ने बताया कि श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेयी जी के प्रधानमंत्री बनने पर संसद हाल में उनके द्वारा डा०अंबेडकर जी का तैलीय चित्र प्रतिमा लगायी गयी। उन्होंने कांग्रेस की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि गाँधी परिवार एवं कांग्रेस ने वर्षों सत्ता में रहते हुए संविधान निर्माता द्वारा निर्मित संविधान द्वारा चल रही लोकतांत्रिक व्यवस्था का संचालन करने वाले लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर संसद हाल परिसर में भी उनकी प्रतिमा तैलीय चित्र लगाकर सम्मान देने का काम नहीं किया।


लोकसभा प्रभारी ने बताया कि कांग्रेस सरकारों में गरीबी हटाओ का नारा ज़ोर शोर से लगाया गया,लेकिन ग़रीबों की गरीबी तो दूर नहीं की,ग़रीब तो गरीब ही रह गया लेकिन गरीबी हटाओ का नारा देने वाले जरुर अमीर हो गये।
उन्होंने कहा कि श्रद्धेय अटल जी के बाद 2014 में श्री नरेन्द्र मोदी जी के भारत का प्रधानमंत्री बनने के बाद संविधान निर्माता डा०भीमराव अंबेडकर जी के जन्म स्थान मध्य प्रदेश के मुहू,अध्ययन क्षेत्र,बैरिस्टर की शिक्षा क्षेत्र लंदन,कर्म क्षेत्र,दिल्ली निवास,एवं अंतिम संस्कार स्थल को 18 करोड़ की राशि स्वीकृति करके सभी पाँचों स्थलों का भव्य निर्माण कराकर उन्हें पंच तीर्थ से सम्मानित किया गया।
मोदी सरकार ने देश के ग़रीबों के सम्मान,उत्थान एवं कल्याण के लिए अनेकों लाभकारी योजनायें शुरू करके वंचितों को लाभान्वित कर सम्मान देना शुरू किया गया।
डा०भीमराव अंबेडकर जी की आज जयंती पर भाजपा द्वारा सभी बूथों पर आयोजित समरसता दिवस कार्यक्रमों के क्रम में रायबरेली 36-लोकसभा क्षेत्र की सदर विधानसभा क्षेत्र के शक्ति केन्द्र प्रकाश नगर के अन्तर्गत बूथ नं०-139 दलित बस्ती अस्पताल कालोनी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि/मुख्य वक्ता लोकसभा प्रभारी वीरेन्द्र कुमार तिवारी,लोकसभा विस्तारक श्री कामता नाथ जी,भाजपा नगर पूर्वी के मण्डल अध्यक्ष श्री अभिषेक वर्मा जी,मण्डल उपाध्यक्ष श्री अनुराग चौधरी,महामंत्री द्वय श्री अजय सिंह”सोनू” एवं शशिकांत शुक्ला,सन्दीप कुमार,शक्ति केन्द्र संयोजक श्री सूर्याप्रकाश विक्रम रावत,बूथ अध्यक्ष श्री पवन कुमार धानुक,श्रीमती भगवान देई,सूरज धानुक,रामलाल,उषा देवी,सहित अनुसूचित बस्ती के स्थानीय नागरिक बुजुर्ग,मातायें,बहने एवं युवा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp