जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी लोगों की समस्याएं

रिपोर्ट यश कुमार

रायबरेली 3 फरवरी 2024
जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल के साथ संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील सलोन सभागार में लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्याओं को प्राथमिकता से सुना जाए और समय से उसका निस्तारण किया जाए।

उसके निस्तारण में यदि किसी भी प्रकार की बाधा आती है तो उच्च अधिकारियों को अवगत कराकर उसे शीघ्र निस्तारित किया जाए। इस अवसर पर सड़क, सुरक्षा, बिजली, पानी, पेंशन, राजस्व और विकास से संबंधित कुल 117 मामले आए। जिनमें से मौके पर ही सात का निस्तारण कर दिया गया। इनमें राजस्व के 53,पुलिस विभाग के बीस, विकास के तेरह ,विद्युत से चार, चकबंदी के दो, समाज कल्याण के तीन,पशु विभाग के ग्यारह, एलडीएम के एक और जल विभाग के तीन मामले थे। उन्होंने कहा की समस्याओं का निस्तारण करते समय गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। इस बात का ध्यान रखा जाए कि संबंधित व्यक्ति प्रशासनिक कार्रवाई से पूर्ण रूप से संतुष्ट हो। राजस्व के मामले में समस्याओं का निस्तारण करते समय दोनों पक्षों की बातें अवश्य सुनी जाए और भौतिक सत्यापन करने के उपरांत ही मामले निस्तारित किये जाए।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल ने इस अवसर पर सुरक्षा से संबंधित मामले सुने और संबंधित पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया की जनता की समस्याओं को गंभीरता से लिया जाए और शीघ्र अति शीघ्र उनका निस्तारण किया जाए। साथ ही महिलाओं और बच्चों से संबंधित मामलों में तुरंत कार्रवाई की जाए।
इस अवसर पर एसडीएम सलोन आशुतोष राय, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और सभी विभागों के उच्च अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp