सुरक्षा सैनिक व सुपरवाइजर की भर्तीयां हेतु ब्लाक कैंप, तिथियां निर्धारित।

सुरक्षा सैनिक व सुपरवाइजर की भर्तीयां हेतु ब्लाक कैंप तिथियां निर्धारित 

दीपेंद्र सिंह (सम्पादक)

मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव ने बताया कि सिक्योरिटी स्किल काउन्सिल इण्डिया लिए (एस०एस०सी०आई०) द्वारा भर्ती रजिस्ट्रेशन कैम्प में जिले के बेरोजगार 10वीं पास या फेल नवयुवकों को रोजगार प्रदान किये जाने हेतु विकास खण्डों में कैम्प लगाये जाने हेतु तिथिवार रोजस्टर निर्धारित किया गया है।

मुख्य विकास अधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों ने इन शिविरो के सफल आयोजन के लिए सभी खण्ड विकास अधिकारियो को निर्देशित किया गया है कि वे आपेक्षित सहयोग प्रदान करेंगे तथा भर्ती अधिकारी सत्येंद्र कुमार द्वारा आयोजन को लेकर अपेक्षाओ के अनुरूप अपना सहयोगात्मक योगदान देंगे।

कंपनी के डिप्टी कमांडेंट (रजनीश राय) बताया कि जनपद के सभी विकास खण्ड मुख्यालयो में एसआईएस इंडिया लि0 जौनपुर के तत्वाधान में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु शिविर का आयोजन किया जायेगा। एसआईएस इंडिया लि0 भारत की बहुराष्ट्रीय कम्पनी है। जो सुरक्षा प्रदान करने का कार्य पूरे भारत व विदेशो में कर रही है। इस शिविर में सुरक्षा सैनिक व सुपरवाइजर की नियुक्ति की जायेगी। शिविर का आयोजन कोविड-19 के प्रावधानो के तहत सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का  के साथ किया जाना होगा।

विकास खण्ड मुख्यालयो पर तिथिवार आयोजित शिविर के पूर्ण विवरण अनुसार तिथियां ब्लाक स्तर पर निर्धारित की गई है। 19 व 20 जून को राही व अमावा ब्लॉक में, 21 व 22 जून को बछरावां व डलमप्रयोगऊ ब्लॉक में, 23 व 24 जून को खीरों व लालगंज ब्लाक में, 25 व 26 जून को महाराजगंज व सलोन ब्लॉक में, 27 व 28 जून को सरेनी व सताव ब्लॉक में, 02 और 03 जुलाई को ऊंचाहार व छतोह ब्लॉक में 04 और 05 जुलाई को डीह व दीनशाहगौरा ब्लॉक में 06 और 07 जुलाई को जगतपुर व शिवगढ़ ब्लॉक में 08 और 09 जुलाई को हरचंदपुर व रोहनिया ब्लॉक में शिविर का आयोजन होगा।

भर्ती अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि सुरक्षा जवान एवं सुपरवाइजर पद के लिए शारीरिक माप दण्ड जिसमें लम्बाई 168 सेंमी सीना 80-85 सेंमी तथा उम्र 19 से 40 के बीच वजन 56 से ज्यादा 90 से कम योग्यता हाईस्कूल पास होना चाहिए। उन्होंने इच्छुक बेरोजगार युवकों को उक्त निर्धारित तिथियां अपनी सुविधानुसार संबंधित ब्लाको में निर्धारित शिविर में भर्ती हेतु प्रतिभाग कर सकते है जिसमें चयनित अभ्यर्थियो का पंजीकरण करने के लिए 350 रूपए ऑनलाइन जमा करना होगा। पंजीकृत चयनियत अभ्यर्थियो को प्रशिक्षण अथवा ट्रेनिंग के लिए जौनपुर भेजा जायेगा जहां प्रत्येक चयनित एवं इच्छुक उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान एक माह प्रशिक्षण के उपरान्त उन्हें तैनाती स्थलो पर सुरक्षा के कार्य में स्थाई तैनाती दिया जायेगा। जहां नौकरी के दौरान पीएफ ईएसआई ग्रेच्युटी इन्स्युरेन्स पेंशन एवं अन्य।

उन्होंने आगे बताया कि किसी ब्लॉक के अभ्यर्थी किसी भी ब्लॉक में भर्ती देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp